Residence Cures For Immunity And Weight Loss: This Efficient Selfmade Juice Is Nice For Getting A Sturdy Immune System With Weight Loss


इस इम्यूनिटी बूस्टिंग जूस को बनाने के लिए आपको 1 बड़ी कटी हुई गाजर, 1 मध्यम कटा हुआ चुकंदर, 1 छोटा कटा हुआ सेब, 1 छोटा बीज रहित संतरा, 1 इंच कटा हुआ अदरक, 1 छोटा कटा हुआ आंवला, काली मिर्च पाउडर और स्वादानुसार सेंधा नमक चाहिए.

सबसे पहले सभी फलों को दो बार बहते पानी के नीचे धो लें और फिर उन्हें काट लें. अब, एक ग्राइंडर जार लें और सभी सामग्री (नमक और काली मिर्च सहित) को एक साथ डालें. एक चिकना रस बनाने के लिए उन्हें ब्लेंड करें. अगर आवश्यक हो तो पानी डालें. आपका हेल्दी इम्यूनिटी बूस्टिंग जूस तैयार है.

कुछ जरूरी टिप्स जो आपको ध्यान रखने चाहिए | Some Vital Ideas You Ought to Take Care Of

मौसम में बदलाव के साथ, संभावना है कि आपको ताजा आंवला न मिले, इसलिए आंवले के स्थान पर आप पोषक तत्वों को संतुलित करने के लिए नींबू के रस का उपयोग कर सकते हैं. इसके अलावा, बच्चों को इस रस को परोसते समय, आप इसे मीठा स्वाद देने के लिए इसमें थोड़ा सा शहद मिला सकते हैं. सुनिश्चित करें कि आप इस जूस को खाली पेट लें.

इस हेल्दी जूस के स्वास्थ्य लाभ | Well being Advantages Of This Wholesome Juice

यह जूस मौसमी फलों से बनाया जाता है है जो विटामिन और अन्य आवश्यक पोषक तत्वों और खनिजों से भरपूर होते हैं जो आपको बैक्टीरिया से होने वाली बीमारियों से लड़ने में मदद करते हैं. इसमें मौजूद फाइबर सामग्री आपको लंबे समय तक भरा रखती है.

चुकंदर

चुकंदर फाइबर से भरपूर होता है, जो आपको लंबे समय तक तृप्त रखने में मदद करता है. यह हेल्दी खनिजों और विटामिनों से भी भरा होता है जो ब्लड को शुद्ध करता है और मौसमी फ्लू से लड़ने के लिए शरीर की क्षमता को बढ़ाता है.

सेब

यह फल पॉलीफेनोल्स का भी समृद्ध स्रोत है जो वजन घटाने में मदद करता है. यह अच्छे आंत बैक्टीरिया को भी बढ़ावा देता है और मौसमी बीमारियों से बचाता है. इसमें एंटीऑक्सिडेंट और एंटी इंफ्लेमेटरी यौगिक होते हैं जो श्वसन प्रणाली को विनियमित करने में मदद करते हैं.

संतरा

यह कम कैलोरी वाला फल है जिसका अर्थ है कि इसमें आपके शरीर को इसे जलाने के लिए जितनी कैलोरी की आवश्यकता होती है इसमें उससे कम कैलोरी होती है. यह विटामिन सी में भी भरपूर होता है जो कोशिकाओं की रक्षा करके और इम्यून कोशिकाओं के उत्पादन को बढ़ावा देकर आपके इम्यून सिल्टम को मजबूत करता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.



Supply hyperlink

Back To Top
%d bloggers like this: